Best of Happy Makar Sankranti Image in 2021

मकर संक्रांति है इस मौके पर आप अपनों को मकर  मकर संक्रांति की विशेष happy makar sankranti image  भेजिए आप यहां से मतलब इस साइड से काफी आसानी से मकर संक्रांति इमेजेस आराम से डाउनलोड कर पाएंगे और अपनों को भेज पाएंगे।  तो बिना  देर करें आप मकर संक्रांति इमेज डाउनलोड करें और अपनो को भी आप सभी को मेरी तरफ से हैप्पी मकर संक्रांति। 

happy sankranti images 
happy sankranti images 
happy sankranti images 
happy sankranti images 
happy sankranti images 
happy sankranti images 
makar sankranti 2020
happy sankranti images 
makar sankranti 2020
makar sankranti 2020
makar sankranti 2020
makar sankranti 2020
makar sankranti 2020

मकर संक्रांत भारत का दीवली दशेरा और नवरात के बाद सबसे महवत्पूर्ण पर्व माना जाता है , ज्यादा तर इस पर्व को दक्षिण में ज्यादा मनाया जाता है, दक्षिण में इस का बहुत ज्यादा महत्व है , दक्षिण के लोगो को हमारी तरफ से happy makar sankranti image .

Happy makar sankranti image  &  दक्षिण 

मकर संक्रांति दक्षिण में काफी ज्यादा मनाई जाती है।  इसका कारण है के दक्षिण के लोग मकर संक्रांति त्यौहार पर काफी विश्वास करते हैं जैसे भारत में कुछ हिस्सों में दिवाली तुम कुछ ही सुने दशहरा तो कुछ हिस्सों में दुर्गा पूजा तो कुछ ही सुनो गणपति पूजा ऐसे अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग त्योहार मनाए जाते हैं। 

मकर दक्षिण की भाग में ज्यादातर संक्रात बनाई जाती है अरे बहुत अच्छी बात है संक्रांत मना के एक दूसरे को अपनों को अपने रिश्तेदार परिजन  सभी को

याद करके उनके साथ कुछ दिन बिताते हैं और उन्हें  happy makar sankranti image  भेजते  मतलब मकर सक्रांति की विशेष भेजते है। यह बहुत बड़ी बात है बहुत अच्छी बात है प्यार वाली बात है जिससे दिल मिल जाते हैं। 

happy makar sankranti image & रिश्ते 

और रिश्ते गहरे बन जाते हैं इसलिए आप भी अगर दक्षिण में रहते हैं या फिर भारत के किसी भी कोने में रहते हैं

तो आप मकर संक्रांत जरूर बनाइए अपने को याद करिए सभी को याद करिए और मकर संक्रांति के दिन सभी को मकर संक्रांति विशेष याने happy makar sankranti image  भेजिए ऐसा करना मतलब सभी को प्यार भरना है कुछ बड़े लोगों का आशीर्वाद लेना है ऐसा मौका साल में एक बार आता है। 

happy makar sankranti image & मैं 

जो कभी नहीं छोड़ना चाहिए , मैं दक्षिण में नहीं रहता हूं मैं महाराष्ट्र में हूं मुझे भी इस त्यौहार की हमेशा याद रहती है मैं हमेशा इस त्यौहार की  वेट करते रहता हूं के,  कब  मकर संक्रांति का त्यौहार आएगा और कब मै याने 

 लोगों को हैप्पी संक्रांति विशेज भेजूंगा मतलब  happy makar sankranti image , क्योंकि यह त्यौहार मेरे दिल के मेरे दिल के काफी नजदीक है मेरी पूरी फैमिली इस त्यौहार को मानती है। 

मेरी  फुल फैमिली इस त्यौहार के दिन हम लोग सभी को हैप्पी विशेष भेजते हैं और पूरा परिवार इस समय खुश होता है यह बहुत अच्छी बात है हमारे परिवार के लिए हमारे लिए। 

बचन के  दिन 

 बचपन में के समय में इस त्यौहार का कोई मतलब नहीं समझता था बस  त्यौहार आते हैं और जाते हैं। ऐसा ही समझते थे इस तेवर में घर में अच्छे-अच्छे पकवान बनते थे, 

तो खा कर दिल भर जाता था इस त्यौहार के दिन नए कपड़े मिलते थे और घर में अच्छा माहौल बना रहता था मगर इस त्यौहार की इतनी बड़ी अहमियत है यह कभी समझ नहीं आया मगर  जैसे -जैसे बड़े होते गए ,  

वैसे इस त्यौहार के बारे में पढ़ने  लगे समझने लगे तो समझ आया मतलब पता चला इस देवर की अहमियत क्या है। फिर हम भी happy makar sankranti image भेजने लगे।

दक्षिण के लोग इस त्यौहार को पहले से काफी बड़ा त्यौहार मानते हैं।   शाम में या फिर दिन में भी घर पर आकर पतंग उड़ाते थे जो आज के उड़ाते हैं हम लोग इसे बचपन में पतंग उड़ाने वाला त्यौहार ही  समझते थे क्योंकि उस समय किसी के पास पैसे नहीं होते थे 

और वैसे एक  साल में कभी भी हम लोग पतंग  नहीं खरीद  पाते थे मगर उस समय बस इस त्यौहार के दिन पतंग खरीदने के लिए पैसे मिलते थे उसे पसंद करते थे और घर की छत पर या फिर खुले मैदान में जाके पतंग उड़ाते थे। 

यह बहुत बड़ा हमें आनंद दादा सुकून देता था।  जो आज बचपना और कल वाला मकर संक्रांत याद आता है , आप सभी को फिर से  happy makar sankranti image ,आपका दिन सुब बना रहे। 

और पढ़े 

Happy makar sankranti image  & videos