Best अभिनेता Dhruv Vikram wiki .हिंदी में -2021

  • नाम ध्रुव विक्रम Dhruv Vikram 
  • जन्म 23 September 1997 
  • जन्म स्थान ChennaiTamil Nadu, India 
  • नागरिकता भारतीय 
  • Occupation अभिनेता 
  • सक्रिय साल 2019–present
  • पिता का नाम  Vikram  Shailaja Balakrishnan

ध्रुव विक्रम Dhruv Vikram (जन्म 23 सितंबर 1997) एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्होंने अपना अभिनय डेब्यू फिल्म आदित्य वर्मा से किया था। वह तमिल अभिनेता विक्रम के बेटे हैं।

आदित्य वर्मा इस फिल्म में ध्रुव विक्रम ने अपने फ़िल्मी जीवन की शरुवात की थी। इस फिल्म  में उनके किरदार ने को काफी प्रशंशा मिली थी।  यह फ़िल्म भी काफी अच्छी फिल्म में से एक थी।

प्रारंभिक जीवन 

ध्रुव का जन्म 23 सितंबर 1995 को चेन्नई में अभिनेता विक्रम और उनकी पत्नी शैलजा के बेटे के रूप में हुआ था।  उनकी बड़ी बहन अक्षिता की शादी मनु रंजीथ से हुई जो राजनीतिज्ञ एम। करुणानिधि के पोते हैं।   उनके दादा विनोद राज भी एक अभिनेता थे जिन्होंने कुछ तमिल फिल्मों में अभिनय किया था। 

Dhruv Vikram Career

ध्रुव को पहली बार महालक्ष्मी के मोहन राजा के एम। कुमारन पुत्र (2004) में एक भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया गया था, लेकिन अंत में इसकी विशेषता नहीं थी।

पांडिराज ने ध्रुव से पासंगा में अंबुकर्कसु की भूमिका निभाने के लिए संपर्क किया, हालांकि, विक्रम अपने बेटे को अभिनय में आने देने के लिए उत्सुक नहीं थे और भूमिका बाद में किशोर डीएस के पास चली गई। बाल दुर्व्यवहार पर आधारित उनके द्वारा निर्देशित “गुडनाइट चार्ली” नामक लघु फिल्म को YouTube पर रिलीज़ किया गया था।

उन्होंने संदीप वांगा की तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी (2017) की रीमेक, बाला के वर्मा के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की; हालांकि, निर्माता द्वारा अंतिम उत्पाद के बारे में संतुष्ट नहीं होने के बाद फिल्म की रिलीज रुक गई थी।

इस फ़िल्म को आदित्य वर्मा के साथ फिर से रिलीज़ किया गया, जिसमें वांगा के सहायक गिरसेया ने बतौर निर्देशक अपनी शुरुआत की।

फिल्म ने 2019 में सकारात्मक समीक्षा के साथ एक आलोचक को ध्यान में रखते हुए जारी किया कि “ध्रुव विक्रम एक प्रदर्शन के साथ आता है, जो विजय देवरकोंडा के नोट के लिए मूल नोट से तीव्र और कच्चे कार्य को पकड़ता है

,लेकिन यहाँ एक आश्वासन और ईमानदारी है जो हमें इसकी सराहना करती है इसे मिमिक्री के रूप में खारिज करने से ” फिल्म के मूल संस्करण, वर्मा ने 2020 में देरी से रिलीज़ किया था और एक आलोचक ने कहा था कि “ध्रुव विक्रम के लिए, वह यहाँ कच्चे हैं, कुछ दृश्यों में निश्चित रूप से पैर रखते हुए और कुछ में नौसिखिए की तरह दिखते हैं”

बाद में उन्होंने बाद की 60 वीं फिल्म में अपने पिता के साथ अभिनय करने के लिए अनुबंधित किया, जिसका शीर्षक चियान 60 था।

Leave a Reply